Breaking News
सीएम धामी ने वर्चुअल माध्यम से की चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में समीक्षा बैठक, दिए ये निर्देश 
आईपीएल 2024- चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच महामुकाबला आज 
मां के सामने घर के आंगन से तीन वर्षीय बच्चे को उठाकर ले गया गुलदार, 200 मी दूरी पर मिला शव 
अक्षय कुमार के साथ रोमांस करती दिखेंगी आलिया भट्ट, प्रियदर्शन की हॉरर कॉमेडी फिल्म में एक्ट्रेस की हुई एंट्री
दिल्ली पहुंचे सीएम धामी ने आप को बनाया निशाना, कहा- स्कूल कॉलेज के नाम पर खोले शराब के अड्डे
यूपी वालों की हो गई मौज, उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के लिए एक और वंदे भारत ट्रेन भरेगी फर्राटा 
फिट रहने के लिए रोजाना करें मिनी वॉक, जानें इसके फायदे और सही टाइमिंग
11 गर्ल्स बटालियन ने सीआईएमएस कॉलेज को दी एनएसीसी खोलने की मान्यता
आज सुबह पांच बजे श्रद्धालुओं के लिए खोले गए चतुर्थ केदार रुद्रनाथ मंदिर के कपाट

मुंबई। आईपीएल 2024 के 51वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत कोलकाता नाइटराइडर्स से होनी है। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस की टीम 10 मैचों में 3 जीत के साथ आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है। वहीं, श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 9 मैचों में 6 जीत के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है। मुंबई इंडियंस की कोशिश अपने होमग्राउंड पर जीत दर्ज करके प्‍लेऑफ की रेस में बरकरार रहने की होगी।

मुंबई को अपने पिछले मैच में लखनऊ के हाथों 4 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। वहीं, केकेआर की टीम विजयी रथ पर सवार है, जिसने अपने पिछले मैच में दिल्‍ली को सात विकेट से पटखनी दी थी। चलिए जानते हैं कि वानखेड़े स्‍टेडियम पर पिच से बल्‍लेबाजों या गेंदबाजों में से किसे फायदा मिलेगा।

अगर बात करें मुंबई की पिच की तो यह बिलकुल सपाट है। यहां बल्‍लेबाजों को खूब रन बनाते हुए देखा जा सकता है। गेंदबाजों के लिए ज्‍यादा मदद मौजूद नहीं है, लेकिन धीमी गति की गेंदें काफी कारगर साबित हो सकती है। यहां मैच हाई स्‍कोरिंग होगा और ओस को देखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

आंकड़ों पर गौर करें तो वानखेड़े स्‍टेडियम ने आईपीएल के कुल 111 मैचों की मेजबानी की। मेजबान टीम ने इसमें से 68 मैच जीते जबकि मेहमान टीम 48 मैच जीतने में कामयाब रही।

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच आंकड़ों पर गौर करें तो दोनों टीमों की कुल 32 बार भिड़ंत हुई है। मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा, जिसने 23 मैच जीते। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 9 मैच जीतने में सफल रही है। मुंबई में दोनों टीमों के बीच कुल 10 मैच खेले गए, जिसमें मेजबान टीम का पलड़ा एकतरफा भारी है। मुंबई इंडियंस ने 9 मैच जीते जबकि केकेआर केवल एक मैच जीतने में कामयाब रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top